होम डाउनलोड

होम / उपयोग की शर्तें

उपयोग की शर्तें

अस्वीकरण
इस वेबसाइट का रखरखाव उत्तर पूर्व क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान, शिलांग द्वारा किया जाता है।

यद्यपि इस वेबसाइट पर सामग्री की सटीकता और मुद्रा सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए गए हैं, लेकिन इसे कानून के एक बयान के रूप में नहीं माना जाना चाहिए या किसी कानूनी उद्देश्यों के लिए उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। किसी भी अस्पष्टता या शंकाओं के कारण, उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे संस्थान और / या अन्य स्रोतों से सत्यापन / जांच करें और उचित सलाह लें।

किसी भी परिस्थिति में यह संस्थान किसी भी व्यय, हानि या क्षति सहित, बिना किसी सीमा के, अप्रत्यक्ष या परिणामी हानि या क्षति, या किसी भी व्यय, हानि या क्षति से उत्पन्न होगा, जो उपयोग से उत्पन्न हो, या उपयोग की हानि, डेटा की हानि, के लिए उत्तरदायी होगा। या इस वेबसाइट के उपयोग के संबंध में।

इन नियमों और शर्तों को भारतीय कानूनों के अनुसार नियंत्रित और नियंत्रित किया जाएगा। इन नियमों और शर्तों के तहत उत्पन्न कोई भी विवाद भारत की अदालतों के क्षेत्राधिकार के अधीन होगा।


इस वेबसाइट पर पोस्ट की गई जानकारी में गैर-सरकारी / निजी संगठनों द्वारा बनाई और रखी गई जानकारी के हाइपरटेक्स्ट लिंक या पॉइंटर्स शामिल हो सकते हैं। नॉर्थ ईस्ट रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन, शिलांग, आपकी जानकारी और सुविधा के लिए पूरी तरह से ये लिंक और संकेत प्रदान कर रहा है। जब आप किसी बाहरी वेबसाइट का लिंक चुनते हैं, तो आप नॉर्थ ईस्ट रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन, शिलांग, वेबसाइट को छोड़ रहे हैं और बाहरी वेबसाइट के मालिकों / प्रायोजकों की गोपनीयता और सुरक्षा नीतियों के अधीन हैं।

उत्तर पूर्व क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान, शिलांग, हर समय ऐसे जुड़े पृष्ठों की उपलब्धता की गारंटी नहीं देता है।

इस वेबसाइट का हिंदी संस्करण हिंदी एक्सपर्ट के साथ-साथ ऑनलाइन गूगल ट्रांसलेशन टूल की मदद से बनाया गया है। त्रुटियों के लिए समिति के सदस्यों द्वारा सूचना की जांच की गई। किसी भी सुझाव / प्रतिक्रिया / सुधार के मामले में, आप कृपया nerie(dot)shillong(at)ncert(dot)nic(dot)in पर ईमेल भेज सकते हैं।

उत्तर पूर्व क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान, शिलांग, लिंक की गई वेबसाइटों में निहित कॉपीराइट सामग्रियों के उपयोग को अधिकृत नहीं कर सकता है। उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे लिंक किए गए वेबसाइट के मालिक से इस तरह के प्राधिकरण का अनुरोध करें।

उत्तर पूर्व क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान, शिलांग यह गारंटी नहीं देता है कि लिंक की गई वेबसाइटें भारत सरकार के वेब दिशानिर्देशों का अनुपालन करती हैं।

कॉपीराइट
इस साइट पर प्रदर्शित सामग्री को किसी भी प्रारूप या मीडिया में विशिष्ट अनुमति की आवश्यकता के बिना मुफ्त में पुन: प्रस्तुत किया जा सकता है। यह उस सामग्री के सटीक रूप से पुनरुत्पादित किए जाने और अपमानजनक तरीके से या भ्रामक संदर्भ में उपयोग नहीं किए जाने के अधीन है। जहां सामग्री प्रकाशित या दूसरों को जारी की जा रही है, स्रोत को प्रमुखता से स्वीकार किया जाना चाहिए। हालांकि, इस सामग्री के उत्पादन की अनुमति इस साइट पर किसी भी सामग्री तक सीमित नहीं है, जिसे स्पष्ट रूप से किसी तीसरे पक्ष के कॉपीराइट के रूप में पहचाना जाता है। ऐसी सामग्री को पुन: पेश करने का प्राधिकरण संबंधित कॉपीराइट धारकों से प्राप्त किया जाना चाहिए

हाइपरलिंकिंग नीति
हमारी साइट पर होस्ट की गई जानकारी से सीधे जुड़ने से हमें आपत्ति नहीं है और इसके लिए किसी पूर्व अनुमति की आवश्यकता नहीं है। हालाँकि, हम चाहेंगे कि आप हमें हमारी साइट के लिए प्रदान किए गए किसी भी लिंक के बारे में सूचित करें ताकि आपको उसमें होने वाले किसी भी बदलाव या अपडेशन की जानकारी दी जा सके। इसके अलावा, हम आपके पृष्ठों को आपकी साइट पर फ़्रेम में लोड करने की अनुमति नहीं देते हैं। हमारे संस्थान के पृष्ठों को उपयोगकर्ता की नई खुली ब्राउज़र विंडो में लोड करना होगा।


| एनईआरआईई, एनसीईआरटी द्वारा डिज़ाइन एवं विकसित |
| एनआईसी द्वारा समर्थित |
| प्रयोग की शर्तें |
|विजिटर सं.: free counter |

संपर्क करें

उत्तर पूर्व क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान, एनसीईआरटी
उमियाम, राईभोई जिला, मेघालय - 793103

☏ कार्यालय - 0364-2570009/29/17/82
✉ ईमेल : nerie(dot)shillong(at)ncert(dot)nic(dot)in
📠 फैक्स : 0364-2570062

किसी भी प्रतिक्रिया / सुझाव / टिप्पणी के मामले में, कृपया nerie(dot)shillong(at)ncert(dot)nic(dot)in पर ईमेल भेजें